ताज़ा खबर :
prev next

सीलिंग के विरोध में आज रहेगी “दिल्ली बंद”, हजारों व्यापारी देंगे साथ

नई दिल्ली | सीलिंग के विरोध में आज (मंगलवार को) दिल्ली बंद रहेगी। व्यापारिक संगठनों ने राजधानी में चल रही सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में आज सभी बाजार बंद रखने का फैसला किया है। सीलिंग के विरोध में सबसे बड़ा धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम आर्य समाज रोड पर होगा। सीटीआई के संयोजक बृजेश गोयल के अनुसार, दिल्ली में सीलिंग की 100 से अधिक शवयात्रा निकाली जाएंगी। वहीं केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि दिल्ली में बहुत ज्यादा संख्या में लोग आते हैं और इसलिए मास्टर प्लान में संशोधन करना जरूरी है।

अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने कहा कि ‘यह सीलिंग एकतरफा, अन्यायपूर्ण और अवैध है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम अधिनियम-1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रख कर इसे अंजाम दिया जा रहा है, जिसे जायज नहीं ठहराया जा सकता। इसलिए विरोध स्वरुप दिल्ली के व्यापारी 13 मार्च को बाजार बंद रखेंगे और सिविक सेंटर का घेराव भी करेंगे।’ कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि बाजार बंद के लिए एक बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया। इसके अलावा बैठक में एक और प्रस्ताव पास हुआ कि केंद्र सरकार को संसद के मौजूदा सत्र में ही इस सीलिंग को रोकने के लिए एक विधेयक लाकर पारित कराना चाहिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर सीलिंग पर रोक लगाने का विधेयक पारित कर केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजना चाहिए।’

सीलिंग के विरोध में दिल्ली के जिन बाजारों को व्यापारी बंद रखेंगे उनमें से प्रमुख बाजार हैं- चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कनॉट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, सरोजिनी नगर, कमला नगर, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपतराय मार्केट, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, जनकपुरी, तिलक नगर।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel