ताज़ा खबर :
prev next

एक साल में बनीं सभी सड़कों की होगी जांच

गाज़ियाबाद। लोक निर्माण विभाग और नगर निगम द्वारा बनवाई गई सड़कों की जांच होगी। इन सभी की गुणवत्ता परखी जाएगी। शासन ने सड़कों के निर्माण कार्यों पर हुए खर्च का ब्यौरा भी मांगा है। दोनों विभाग ने 50 से ज्यादा सड़कों का निर्माण कराया।

एक साल के दौरान शहर में कई सड़कों का निर्माण कराया गया। शासन का आदेश है कि सड़कों के निर्माण करते वक्त गुणवत्ता पर खासा ध्यान दिया जाए। ऐसी सामग्री का इस्तेमाल किया जाए जिससे सड़कें तीन से पांच साल तक चल सके। एक साल के अंदर सड़कें यदि क्षतिग्रस्त होती हैं तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कर उसका भुगतान रोक दिया जाए। इसी को ध्यान में रखकर शासन ने नई सड़कों की जांच कराने का निर्णय लिया।

सड़कों की जांच के लिए अधिकारियों की एक टीम बना दी गई। इसमें प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और अन्य विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। अलग-अलग क्षेत्र में बनी सड़कों की जांच अलग-अलग अधिकारी करेंगे। सड़कों की गुणवत्ता परखने के लिए नमूने लिए जाएंगे। इसी के साथ यह भी जांच की जाएगी कि सड़क बनाने में कितनी धनराशि खर्च हुई और इसका प्रस्ताव कितने का भेजा गया था। इसके बाद रिपोर्ट जिला प्रशासन के माध्यम से शासन को भेजी जाएगी। सड़क निर्माण कार्यों में गड़बड़ी मिलने या गुणवत्ता में खरी न उतरने पर संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।