ताज़ा खबर :
prev next

एलेवेटेड रोड से बढ़ेगा सड़कों पर जाम, जीडीए की प्लानिंग फिर हुई फेल, जानिए कैसे

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा बनाई गई गाज़ियाबाद की पहली एलेवेटेड रोड फीता काटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इंतज़ार कर रही है। लेकिन, यह रोड जिस स्थान पर आकर राज नगर एक्सटैन्शन से मिलेगी, वह गाज़ियाबाद में ट्रैफिक जाम का नया पॉइंट बनने जा रहा है। ऐसा नहीं है कि जीडीए के योग्य इंजीनियरों को इसकी भनक नहीं है मगर हमेशा की तरह ही समस्या के नासूर बनने का इंतज़ार किया जा रहा है ताकि गाज़ियाबाद के निवासियों की परेशानियों का हवाला देकर मनमाना प्रोजेक्ट अप्रूव कराया जा सके।
कायदे से एलेवेटेड रोड के साथ ही उससे जुड़ने वाली सड़कों के चौडीकरण का काम भी शुरू हो जाना चाहिए था मगर गाज़ियाबाद विकाश प्राधिकरण के पास ऐसी कोई योजना नहीं थी। हमारा गाज़ियाबाद की टीम समेत गाज़ियाबाद के अनेकों जागरूक नागरिकों और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने इस संभावित समस्या पर काम करना शुरू किया। जीडीए के इंजीनियरों के अनुसार यहाँ एक रोटरी (गोल चक्कर) बनाया जाएगा जिससे सड़क पर जाम नहीं लगेगा। योजना के अनुसार राजनगर एक्सटेंशन की तरफ से करहेड़ा या एलिवेटेड रोड की तरफ जाने वाले वाहन रोटरी से टर्न नहीं करेंगे। इसके लिए रोटरी से जीटी रोड की तरफ 300 मीटर दूरी पर यू टर्न बनाया जाएगा। इसी यू टर्न से वाहन एलिवेटेड रोड या करहेड़ा की तरफ जा सकेंगे।
जीडीए के अधिकारियों का कहना है कि इसी हफ्ते यू टर्न का काम शुरू कर दिया जाएगा। यह एक महीने में तैयार हो जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क पर जो यू टर्न बनाया जाएगा। वह भविष्य को ध्यान में रखते हुए बड़ा बनाया जा सके। ताकि यू टर्न से वाहन मुड़ते समय किसी तरह की दिक्कत न हो। साथ ही वहां जाम भी नहीं लगे। इस यू टर्न पर प्राधिकरण ढाई से तीन करोड़ रुपये खर्च करेगा। यह धनराशि प्राधिकरण ही वहन करेगा।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad