ताज़ा खबर :
prev next

नोएडा टेंडर घोटाले में आरोपी पंकज जैन की जमानत याचिका ख़ारिज

गाज़ियाबाद। नोएडा टेंडर घोटाले के आरोपी पंकज जैन की जमानत याचिका मंगलवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की अदालत ने खारिज कर दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में विशेष अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई की। यह जानकारी सीबीआइ के वरिष्ठ लोक अभियोजक ने दी।

उन्होंने बताया कि आरोपित ने सीधे पैर का घुटना कमजोर होने की बात कहते हुए वर्ष 1991 व 2017 में जारी अपंगता प्रमाण पत्र भी अदालत में पेश किया। इसमे उसकी अपंगता 60 फीसद थी। नोएडा प्राधिकरण में हुए करोड़ों के टेंडर घोटाले में पंकज जैन व उसकी फर्म जेएसपी कंस्ट्रक्शन दो मामलों में आरोपित है। पंकज जैन ने दोनों मामलों में जमानत के लिए विशेष अदालत ने अर्जी दी थी। उसने सह-अभियुक्त बबीता की सुप्रीम कोर्ट से जमानत स्वीकृत होने का हवाला भी अर्जी में दिया।

इस पर सीबीआई के वरिष्ठ लोक अभियोजक ने घोर आपत्ति जताते हुए कि पंकज जैन के खिलाफ कई बार गैर जमानती वारंट जारी किए व कई बार कुर्की के आदेश जारी किए गए, लेकिन लंबे समय तक उसने अदालत में सरेंडर नहीं किया और गिरफ्तारी से बचता रहा। इसके चलते मुकदमे की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ सकी। उन्होंने कहा कि जमानत पर छूटकर आरोपित के विदेश भागने व पैसे के बल पर साक्ष्यों से छेड़छाड़ की प्रबल संभावना है। ऐसे में जमानत देना कतई उचित नहीं है। इस पर अदालत ने दोनों मामलों में उसकी जमानत याचिका खारिज करने का निर्णय लिया।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।