ताज़ा खबर :
prev next

उप चुनावों में नहीं चला भाजपा का जादू, बुआ-भतीजे की जोड़ी ने गाड़े जीत के झंडे

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उप-चुनाव के नतीजे आ गए हैं। शुरुआत से ही जैसे संकेत मिल रहे थे उनसे काफी हद तक तस्वीर साफ थी। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट होने के बाद भी बीजेपी हारती दिख रही थी। आखिरकार इसकी औपचारिक घोषणा भी कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर मिली हार को लेकर कहा कि राजनीतिक सौदेबाजी के कारण ऐसा हुआ। सीएम योगी ने बीजेपी की हार के चार मुख्य कारण बताए हैं। उन्होंने राजनीतिक सौदेबाजी, लोकल मुद्दे, कम मतदान और अति आत्मविश्वास को मुख्य कारण बताया है। उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक सौदेबाजी के कारण बीजेपी हार गई। हमें इसका तोड़ खोजना होगा। मुझे विश्वास है कि प्रदेश के अंदर जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी होना शुरू हुई है, जनता इसे जरूर समझेगी।’

योगी ने आगे कहा, ‘देश के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में जो भी कल्याण के कार्य हुए हैं, जो एक विश्वास जगा है, यह राष्ट्रीय मुद्दों में महत्वपूर्ण होंगे। उपचुनाव में लोकल मुद्दे ज्यादा हावी होते हैं, लेकिन समीक्षा करना आवश्यक है, जिससे भविष्य में हम लोग बेहतर प्रदर्शन कर सकें।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए और बीजेपी इसकी वजह से ही हारी है। इसके अलावा यूपी सीएम ने कहा कि दोनों ही सीटों पर मतदान भी कम ही हुआ था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कई वोटर्स वोट देने की नहीं गए थे।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel