ताज़ा खबर :
prev next

खोड़ा शराब कांड पर पुलिस की लीपापोती शुरू, पाँच के खिलाफ केस दर्ज और एक गिरफ्तार

गाज़ियाबाद | खोड़ा में जहरीली शराब से हुई चार लोगों की मौत के बाद गाज़ियाबाद पुलिस ने अपना कवर-अप अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान की शुरुआत जनता को शांत करने के लिए मंगलवार को 5 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने से हुई। यह कार्यवाही भी जहरीली शराब पीकर मारे गए लोगों के परिजनों द्वारा दायर एफ़आईआर के बाद हुई। मृतकों के रिशतेदारों ने खोड़ा कॉलोनी के अनेक शराब तस्करों में से एक तस्कर सुधीर, उसकी पत्नी प्रेमलता और परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने सुधीर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि परिवार के अन्य सदस्य फरार चल रहे हैं।

बता दें कि अकेले खोड़ा कॉलोनी में ही शराब तस्करों के दर्जनों गैंग काम कर रहे हैं। यहाँ की हर गली में परचून की दुकान पर दूसरे राज्यों से लाई गई अवैध देशी या विदेशी शराब मिलना कोई अचरज की बात नहीं है। ये शराब तस्कर पुलिस और आबकारी विभाग को नियमित रूप से हफ्ता देते हैं और यह पैसा स्थानीय चौकी से लेकर बहुत ऊपर तक जाता है। यह स्थिति सिर्फ खोड़ा कॉलोनी की ही नहीं है। गाज़ियाबाद जिले में अवैध शराब और ड्रग्स का धंधा बहुत ही ज़ोर-शोर से चल रहा है। दिल्ली और हरियाणा से सटे इलाकों वाले गांवों में घर-घर में शराब तस्कर मौजूद हैं। इन घरों की महिलाओं से लेकर छोटे बच्चे तक मौत के इस कारोबार में शामिल हैं। अवैध शराब के धंधे से पुलिस की ऊपरी कमाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खोड़ा में जिस तस्कर की शराब से मौतें हुईं हैं, वह हर महीने पुलिस को शांत रहकर कार्यवाही न करने के लिए 40 हजार रुपये देता था।

मामले को शांत करने की गरज से मंगलवार देर शाम आईजी रामकुमार भी खोड़ा कॉलोनी पहुंचें। दरअसल वे गाज़ियाबाद में रिजर्व पुलिस लाइन में चल रही खेल-कूद की प्रतियोगिता में विजेताओं को इनाम बांटने आए थे। रामकुमार को जब खोड़ा कॉलोनी के निवासियों में पुलिस के खिलाफ रोष का पता चला तो उन्होंने पब्लिक को शांत करने के लिए खोड़ा जाना बेहतर समझा। यहाँ वे मृतक अशोक, संदीप और अवनीश के परिजनों से मिले। करीब 15 मिनट बातचीत के दौरान आईजी रामकुमार ने परिजनों को दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel