ताज़ा खबर :
prev next

शराब माफिया, नेताओं, आबकारी विभाग और पुलिस का गठबंधन लेगा अभी कई और जानें

मोदीनगर। गाज़ियाबाद जिले के मोदीनगर में तस्करी की शराब का गढ़ कहे जाने वाले लाईनपार क्षेत्र से पुलिस अभी तक किसी भी तस्कर को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। जबकि आज भी इलाके में खुलेआम शराब तस्करी का धंधा जोरो पर जारी है। खोड़ा कांड के बाद दिखावे के लिए हरकत में आई पुलिस छोटे-मोटे तस्करों को पकड़कर ही अपनी पीठ थपथपा रही है। इस के तहत मोदीनगर पुलिस ने गांव सैदपुर निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर पुलिस 25 पव्वे शराब बरामद किए। जबकि मोदीनगर में तस्करी की शराब का गढ़ कहे जाने वाले भूपेंद्रपुरी, विश्वकर्मा बस्ती, चूना भट्टी जैसे इलाके अभी भी पुलिस की पहुँच से बाहर हैं।

मोदी नगर में एक बड़े शराब तस्कर की पुलिस से नज़दीकियाँ जग जाहीर हैं। करोड़ो रूपयों की सरकारी सम्पत्ति पर काबिज यह तस्कर कई बार राजनीति में प्रवेश के लिये के लिए भी अजमाईश कर चुका है। उसके विरूद्ध इलाके की महिलाएं कई बार पुलिस प्रशासन के सामने धरना-प्रदर्शन कर विरोध जाहिर कर चुकी हैं। मगर इस शराब तस्कर का नेटवर्क पुलिस महकमें में इतना मजबूत है कि पुलिस छापा लगने से पहले ही उसे अवगत करा देती है। इलाके में अभी भी खुलेआम हरियाणा, पंजाब व कैप्सूल से बनाई जाने वाली शराब के अलावा सट्टेबाजी का धंधा चल रहा है और पुलिस इस तस्कर के आगे बौना साबित हो रही है। शराब माफिया और पुलिस के गठजोड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी हाल ही में एक दारोगा को इलाके में आटा चक्की से लेकर परचून की दुकानों पर शराब बिकवाने के आरोप में लाइन हाजिर किया गया था मगर इलाके के शराब माफिया की दखलंदाजी के बाद उसे पुनः मलाईदार तैनाती मिल गई।

हालत यह हो गई है कि अब लोग योगी सरकार की नियत पर ही सवाल उठा रहे हैं और इसकी वजह भी बिलकुल स्पष्ट है। पिछली सरकारों की तरह जमीनी हालातों से बेखबर योगी सरकार में भी भ्रष्ट पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को अभयदान मिला हुआ है। देखना यह होगा कि गाज़ियाबाद में भ्रष्ट अधिकारियों और पुलिसवालों का तिलिस्म तोड़ने के लिए जिले की जनता को अभी कितनी और मौतों व हादसों का इंतज़ार करना होगा।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel