ताज़ा खबर :
prev next

गुरुद्वारा रोड के सामने लगा हाइट बैरियर, जाम से मिलेगी राहत

गाज़ियाबाद। नगर पालिका ने गुरुद्वारा रोड के सामने स्थित कट पर हाइट बैरियर लगा दिया है। पालिका के इस प्रयास से हाईवे पर लगने वाले जाम में काफी हद तक कमी आएगी। बता दें कि हाईवे पर जाम के मुख्य कारणों और जाम से निजात के सुझावों को दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसका संज्ञान लेकर पालिका ने हाइट बैरियर लगाने की सुध ली।

पिछले दिनों एसडीएम पवन अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में हाईवे पर आबादी क्षेत्र के कटों पर हाइट बैरियर लगाने की योजना बनी थी, ताकि भारी वाहन आबादी क्षेत्र से बाहर ही यूटर्न ले सकें। भारी वाहनों का आबादी क्षेत्र में यूटर्न लेना जाम का बड़ा कारण है। गुरुद्वारा रोड के पास सड़क की चौड़ाई कम होने व घनी आबादी का क्षेत्र होने के कारण यहां से बड़े वाहन को यूटर्न लेने में समय लग जाता था। परिणामस्वरूप हाईवे पर दोनों तरफ जाम की स्थिति बन जाती थी।

हाइट बैरियर लगने का पहले दिन ही असर भी देखने को मिला और सौंदा कट के बाद वाहन गुरुद्वारा रोड के सामने व बस अड्डे के आसपास फर्राटा भरते नजर आए। इस बारे में नगर पालिका के ईओ अनुज कौशिक का कहना है कि हाइट बैरियर लगाने के लिए हाईवे स्थित कटों को चिन्हित करने का काम चल रहा है। चिन्हिकरण के बाद वहां भी हाइट बैरियर लगाने का काम शुरू किया जाएगा। ईओ ने बताया कि हाइट बैरियर से हादसों में भी कमी आएगी।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।