ताज़ा खबर :
prev next

एक ही फ्लैट को दो बार बेचा, बैंक लोन नहीं चुकाया तो हुई नीलामी की घोषणा

गाज़ियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविन्दपुरम में एक फ्लैट को बिल्डर ने दो बार बेच दिया। इतना ही नहीं बेचने के बाद भी उसने पूरे प्लॉट पर लोन भी ले रखा है, जिसका भुगतान न होने पर बैंक ने प्लॉट की नीलामी की घोषणा कर दी है। एक विज्ञापन से पीड़ित को नीलामी का पता चला तो उन्होंने कविनगर थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी। एसएचओ का कहना है कि धोखाधड़ी के मामलों में एसएसपी का आदेश जरूरी होता है। इसीलिए पीड़ितों को एसएसपी कार्यालय भेज दिया गया।

स्वर्णजयंती पुरम में रहने वाले वेद प्रकाश सिंघल ने बताया कि फरवरी 2012 में उन्होंने एक बिल्डर से फ्लैट लिया था। 200 मीटर के प्लॉट में उनका 2-बीएचके फ्लैट 66 मीटर में बना था। 28 फरवरी को उन्होंने एक विज्ञापन में देखा कि एसबीआइ की करोल बाग शाखा ने उक्त प्लॉट की नीलामी की घोषणा की। इसे देखकर उन्होंने आरोपित से बात की तो उसने जवाब नहीं दिया।

आरोप है कि बिल्डर ने पूरे प्लॉट पर बैंक से 29 लाख रुपये का लोन लिया था। इतना ही नहीं उन्हें बेचने से पहले उक्त फ्लैट को आरोपित ने अपने रिश्तेदार के नाम कर रखा था। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उनके फ्लैट पर भी आरोपित ने पीएनबी से लोन ले रखा है। लोन न लौटाने पर एसबीआइ ने प्लॉट की नीलामी करने का फैसला किया है। आरोप है कि फर्जी रजिस्ट्री कर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।