ताज़ा खबर :
prev next

आरटीओ ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन किया बंद

गाज़ियाबाद। परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया को पूरी तरह से बंद कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले लोगों को इससे थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है, लेकिन सारथी-4 साफ्टवेयर के शुरू होने के बाद लाइसेंस संबंधी सभी प्रक्रिया और भी सरल हो जाएंगी। आवेदन करने वाले ऐसे लोग जिनकी ऑनलाइन जमा है, उनके लाइसेंस बनाने के लिए 19 मार्च तक का मौका विभाग ने दिया है। इसके बाद ऑनलाइन फीस सारथी-4 में मान्य नहीं होगी।

सारथी-2 को मुख्यालय स्तर से बंद कर दिया गया है। 19 मार्च तक ऑनलाइन फीस जमा करने वाले लोगों के लाइसेंस विभाग द्वारा जारी किए जाएंगे। इसके बाद 20 मार्च से 23 मार्च तक एनआइसी की टीम सारथी-4 को अपलोड करने का कार्य करेगी। 24 मार्च को साफ्टवेयर ट्रायल मोड पर होगा जबकि 25 मार्च को रविवार होने के कारण लाइसेंस नहीं बन सकेंगे। 26 मार्च सोमवार से ही ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया पटरी पर लौट सकेगी।

सारथी-4 के शुरू होने के बाद ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन के बाद लोगों को डेट और स्लॉट भी दिया जाएगा। इसके अलावा लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए लोगों को कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। घर बैठे ही लोग अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करा सकते हैं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।