ताज़ा खबर :
prev next

चारा घोटाला – चौथे मामले में भी लालू यादव दोषी करार, दुमका कोषागर में किया था घोटाला

रांची | रांची के सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला के चौथे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी क़रार दिया है। इस मामले में बिहार के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को कोर्ट ने रिहा कर दिया है, अदालत से बरी होने वालों में विमलकांत दास झा, एमसी सुवर्णों, अधीप चंद और ध्रुव भगत आदि शामिल हैं।

जबकि अदालत ने लालू यादव समेत अरुण सिंह, विमलकांत, ओपी दिवाकर, पंकज मोहन, आनंद कुमार सिंह, नंद किशोर, महेंद्र सिंह वेदी और अजित कुमार वर्मा को दोषी क़रार दिया है। लालू की सज़ा पर 21, 22 और 23 मार्च को बहस होगी। इस केस में कुल 19 लोगों को दोषी क़रार दिया गया है और 12 लोगों को बरी किया गया है। सभी आरोपियों पर दुमका कोषागार से अवैध निकासी के आरोप थे। लालू पर कुल पांच मामले हैं, जिनमें से तीन में उन्हें सज़ा सुनाई जा चुकी है। वहीं चौथे मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाया।

पहले तीन मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से लालू यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। यह घपला बिहार सरकार के ख़ज़ाने से ग़लत ढंग से पैसे निकालने का है। कई सालों में करोड़ों की रक़म पशुपालन विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों ने राजनीतिक मिलीभगत के साथ निकाली।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel