ताज़ा खबर :
prev next

रायपुर की तर्ज पर गाज़ियाबाद में मनाया जायेगा कचरा महोत्सव

गाज़ियाबाद। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जनवरी में मनाए गए कचरा महोत्सव की तारीफ पीएम नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। आने वाले दिनों में यह महोत्सव गाजियाबाद में भी मनाया जाएगा। डीएम और जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी ने इसके लिए 13 सदस्यीय कमिटी का गठन कर दिया है। कमिटी की पहली बैठक 27 मार्च को कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। इसके सभी सदस्यों को अनिवार्य रूप से सुझाव और सूचनाओं के साथ मीटिंग में शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बैठक में कचरा महोत्सव मनाए जाने के स्थान और अवधि समेत अन्य मुद्दों पर बात होगी। चर्चा की जाएगी कि आयोजन में जनता को कैसे शामिल किया जाए। इसके लिए योजना बनाई जाएगी। कमिटी में नगर आयुक्त, जीडीए सचिव, ओएसडी, चीफ इंजीनियर और सहायक अभियंता, एडीएम सिटी, सिटी मैजिस्ट्रेट, एसडीएम, डीआईओएस, बीएसए व डीपीएस, जीजीआईसी और सेठ आनंदराम जयपुरिया के प्रिंसिपल शामिल हैं।

वेस्ट से निकलेगा बेस्ट

रायपुर में तीन दिन तक चले इस आयोजन में वेस्ट से बेस्ट चीजें बनाने की तकनीक पर विचार-विमर्श किया गया। बेकार चीजों को रिसाइकल कर बने सामानों की बिक्री की गई थी।

डीएम रितु माहेश्वरी के मुताबिक, कचरा महोत्सव का विचार बहुत अच्छा है। इसे गाजियाबाद में लागू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। शहरवासियों को वेस्ट मटीरियल के डिस्पोजल और उसे रिसाइकल कर बेहतर इस्तेमाल के बारे में बताया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।