ताज़ा खबर :
prev next

मधुबन- बापूधाम में बन रही स्पोर्ट्स सिटी सुविधाओं से होगी लैस

गाज़ियाबाद। मधुबन बापूधाम में प्रस्तावित स्पोर्ट्स सिटी हर सुविधाओं से लैस होगी। जीडीए ने इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक महीने में सभी औपचारिकता पूरी होने के बाद अप्रैल या मई में इसके निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए जीडीए ने सलाहकार नियुक्त कर दिया।

जीडीए इस समय खेल को प्राथमिकता दे रहा है। इसके लिए मधुबन बापूधाम योजना के अंतर्गत 11.85 बीघा क्षेत्र में स्पोर्ट्स सिटी विकसित की जाएगी। स्पोर्ट्स सिटी में आधुनिक शूटिंग रेंज, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, ट्रैक एंड फील्ड, स्क्वैश कोर्ट, फुटबाल के मैदान बनाए जाने है। स्पोर्ट्स सिटी के बनने से गाजियाबाद के हजारों खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए दिल्ली या मेरठ आदि शहरों में नहीं जाने पड़ेगा।

जिलाधिकारी का कहना है कि स्पोर्ट्स सिटी में हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। खिलाड़ियों की हर सुविधा का ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा निर्माण कार्य के दौरान भी गुणवत्ता का खासा ध्यान रखा जाएगा। जीडीए वीसी ने बताया कि एक माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं, कौशांबी में 10 हजार वर्ग मीटर जमीन पर गुड़गांव की तर्ज पर साइबर हब बनाया जाएगा। यह साइबर हब तीन मंजिला होगा।

इसमें विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय फूड चेन होंगे। इसमें कांटेनेंटल, चाइनीज, रशियन, इटेलियन, मैक्सिकन, ग्रीन, थाई, एशियन, इंडियन, साउथ इंडियन फूड रेस्टोरेंट की जगह होगी। इसमें एक हजार से ज्यादा रेस्टोरेंट और दुकानें खोली जाएंगी। इन दोनों योजनाओं को पीपीपी मॉडल पर तैयार कराया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।