ताज़ा खबर :
prev next

आईपीएल के उद्घाटन समारोह में बदलाव, 7 अप्रैल को होगा पहला मैच

नई दिल्ली। एक-एक दिन गुजरने के साथ ही करोड़ों भारतीय सहित दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की बेताबी बढ़ रही है। वजह यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का 11वां संस्करण नज़दीक आ रहा है। कई नई बातें इस टूर्नामेंट के जरिए देखने को मिलेंगी। बहरहाल ताज़ा खबर यह आ रही है कि टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह की तारीख में बदलाव किया गया है।

बदलावों की शुरुआत हो गई है, इससे पहले यह खबर आई थी कि इस बार आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने टूर्नामेंट में डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) के इस्तेमाल का फैसला किया। निश्चित ही इसके इस्तेमाल से टूर्नामेंट पहले से और ज्यादा रोमांचक तो होगा ही, साथ ही यह आईपीएल की विश्वसनीयता को भी और ज्यादा बढ़ाएगा। इस फैसले के बाद हो सकता है कि टूर्नामेंट शुरू होने तक और भी कई रोमांचक खबर सुनने को मिलें। जैसे कि एक खबर यह है कि अब टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह की तारीख में बदलाव कर दिया गया है। पहले गवर्निंग काउंसिल ने उद्घाटन समारोह के लिए 6 अप्रैल की तिथि मुकर्रर की थी जो अब बदल कर 7 अप्रैल कर दी गई है।

बीसीसीआई के अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि अब उद्घाटन समारोह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के इवेंट मैनेजमेंट को देख रही कंपनी को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। गवर्निंग काउंसिल इस उदघाटन समारोह को बहुत ही ज्यादा यादगार और अभी तक का सर्वश्रेष्ठ आयोजन बनाना चाहती है। कोशिश यह है कि इस इंटरनेशनल स्तर को पिछले पैमानों से ऊपर पहुंचाया जाए। बॉलीवुड के कई बड़े सितारे जैसे शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ और वरुण धवन इसमें शिरकत करेंगे।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।