ताज़ा खबर :
prev next

गोल्डन ब्वॉय की बेटी ने सिडनी में रचा इतिहास, पिता की राह पर चलकर पाया मुकाम

नई दिल्ली। गोल्डन ब्वॉय के नाम से मशहूर पिस्टल किंग जसपाल राणा की बेटी देवांशी राणा ने ऑस्ट्रेलया में आयोजित निशानेबाजी की जूनियर वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में गोल्ड अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में चल रही आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप निशानेबाजी प्रतियोगिता में पद्मश्री जसपाल राणा देवांशी ने स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इससे देवांशी के गांव चिलामू में खुशी की लहर है।

देवांशी राणा ने शनिवार सुबह 10 मीटर टीम एयर पिस्टल प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल कर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया है। इस दौरान देवांशी के पिता पद्मश्री जसपाल राणा और विश्वकप में जज की भूमिका में उनके चाचा सुभाष राणा भी सिडनी में मौजूद थे। देवांशी की इस उपलब्धि पर राज्य राइफल संघ के अध्यक्ष और देवांशी के दादा पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा सहित क्षेत्र के लोगों ने खुशी जताते हुए देवांशी को अगले 25 मीटर मैच के लिए शुभकामनाएं दी है।

देवांशी का अगला मैच 28 मार्च को होना है, जिसमें वह 0.22 स्पोर्ट्स पिस्टल प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी। उनकी सफलता पर अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज विवेक सिंह, निशानेबाज अनिल कवि, रोशन रावत, योगेश शर्मा, संदीप कवि, संजय कुमार, आनंद सिंह रावत, गोविंद बोरा, विजय चौधरी आदि ने मिठाई बांटी। यहां बता दें कि देवांशी लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा हैं। इस प्रतियोगिता में जसपाल राणा जूनियर टीम के कोच व उनके छोटे भाई सुभाष राणा ज्यूरी की निर्णायक भूमिका रहे। इस प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने के बाद उत्तराखंड में खुशी की खबर है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।