ताज़ा खबर :
prev next

ट्रैफिक पुलिस की ज़्यादती, ऑटो चालक को बेरहमी से पीटा

गाजियाबाद। नए बस अड्डे के पास एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह ऑटो चालक के बाल पकड़ कर उसे पीट रहा था। मामले की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि वजह कुछ भी हो लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी को इस बात का कोई अधिकार नहीं है कि वह किसी की इस तरह से बीच सड़क पर पिटाई करे। टेंपो चालक अगर भागने की कोशिश करता है, तो वह हादसे का शिकार हो सकता था। वीडियो अधिकारियों को भेज दिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

वीडियो अधिकारियों को भेजा गया 
मामला कोतवाली थाना क्षेत्र नए बस अड्डे के पास का है। कई बार उगाही के नाम पर ऐसे टेम्पो चालकों को पीटने के मामले पहले भी गाजियाबाद में सामने आ चुके हैं। हालांकि वजह कुछ भी हो, लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी को इस बात का कोई अधिकार नहीं है कि वह किसी को इस तरह से बाल पकड़ कर खींचे और उस पर ज़्यादती करे। इस तरह से टेम्पो चालक के बाल खींचने से कुछ भी हो सकता था जैसे कि अगर टेम्पो चालक भागने की कोशिश करता तो वह हादसे का शिकार हो जाता।

टेंम्पो वाला रोड पर लगा रहा था जाम
गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी का नाम राजीव कुमार है और वह नए बस अड्डे पर बतौर सिपाही तैनात है। श्याम नारायण सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी के बार-बार कहने पर भी ऑटो चालक ने रोड से टेम्पो नहीं हटाया जिसकी वजह से उसके साथ इस तरह का व्यवहार करना पड़ा। हालांकि श्याम नारायण सिंह ने यह भी कहा है कि मामले की जांच कराई जा रही है। उनका कहना है कि ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से तत्पर रहती है। ऐसे में रोड पर कई बार यह ऑटो चालक लोगों के लिए परेशानी खड़ी करते हैं। उस आपाधापी में रोड से ऑटो चालक को हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने हाथ उठाया। हालांकि उनका कहना है कि अगर ट्रैफिक पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है, तो उस पर पूरी कार्रवाई की जाएगी। वीडियो की जांच कराई जा रही है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।