ताज़ा खबर :
prev next

रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव के बाद औरंगाबाद में उपद्रव, आक्रोशित भीड़ ने दुकानों में लगाई आग

पटना | बिहार के औरंगाबाद शहर में आज दोपहर को निकाली गई रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद लोग भड़क उठे। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने कई दुकानों में आग लगा दी और बवाल किया। सूत्रों के अनुसार पथराव में जुलूस में शामिल छह से अधिक लोग घायल हुए वहीं कई अधिकारियों को भी चोटें आई हैं। जिला प्रशासन ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश प्रसारित किया और सीआरपीएफ के जवानों को फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया गया।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक दोपहर करीब 2 बजे विभिन्न अखाड़ों के लोग पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप बाजार में पहुंचने लगे थे। इसी दौरान ठाकुरबाड़ी की तरफ से रामनवमी की शोभायात्रा बाजार के लिए प्रवेश किया। इस्लाम टोली मोड़ के समीप अचानक पथराव शुरू हो गया, जिसके बाद भगदड़ मच गई। दोनों तरफ से पथराव होने के बाद यहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह जुलूस को पार कराया। इसकी जानकारी मिलते ही दूसरे सिरे पर खड़े लोग भड़क उठे और एक-एक कर दुकानों में आग लगाई जाने लगी। एक दर्जन से अधिक दुकानों और गुमटियों को फूंक दिया गया।

उत्तेजित भीड़ ने सब्जी बाजार स्थित रॉयल होटल के समीप एक जेनसेट को आग के हवाले कर दिया गया, जिससे होटल को भी नुकसान हुआ। इसके अलावा छोटी-बड़ी एक दर्जन दुकानों में तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। महाराजगंज रोड में भी तीन से चार दुकानों में तोड़-फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। वहीं गोली लगने से पुरानी काजी मुहल्ला के मो. नइम, गंज मुहल्ला निवासी विक्की ठाकुर, श्रीकृष्ण नगर मुहल्ला निवासी नीरज कुमार घायल हो गए। वहीं पथराव में श्रवण कुमार, पुरानी काजी मुहल्ला निवासी शानू, न्यू एरिया मुहल्ला निवासी दीपक कुमार सहित अन्य लोग घायल हुए हैं। डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी डा. सत्यप्रकाश ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया। करीब 4 बजे उपद्रव शांत हुआ और हंगामा कर रहे लोग सड़क से हट गए। एसपी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel