ताज़ा खबर :
prev next

कर्नाटक में रैलियों का दौर शुरू, अमित शाह और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पहुंचे मैसूर क्षेत्र में

बेंगलुरु | कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज उस पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां पिछले चुनाव में उनकी पार्टी एक सीट भी नहीं जीत सकी थी। अपनी ‘कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह आज और कल (30 और 31 मार्च) मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे। इन चार जिलों में कुल 26 विधानसभा सीटें आती हैं। वहीं, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी आज से दो अप्रैल तक मैसूर में चुनाव प्रचार करेंगे।

जातीयों का सही संतुलन में नाकामयाब रही भाजपा इस क्षेत्र से 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य जदएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी के शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है। दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है। अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे। वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिनों के लिए दौरा किया था।

बता दें कि वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। इससे पहले वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में प्रदेश की कुल 224 सीटों में से 122 कांग्रेस के खाते में गई थी, जबकि बीजेपी के खाते में 40, जेडीएस के खाते में 40 सीटें गई थीं। वहीं, बीजेपी से बागी हुए बीएस येदियुरप्पा के खाते में सिर्फ 6 सीटें ही गईं थी। इस बीच लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्‍पा फिर से बीजेपी में शामिल हो गए हैं और पार्टी ने इस बार उनको अपना मुख्‍यमंत्री का चेहरा घोषित किया है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया के नेतृत्‍व में ही चुनाव लड़ेगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel