ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश: दिनेश चौधरी ने नेशनल पैरा एथलेटिक ओलम्पिक प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मैडल

गाज़ियाबाद। जनपद के सदरपुर गाँव के रहने वाले दिनेश चौधरी पुत्र इन्द्रपाल चौधरी ने हरियाणा के चंडीगढ़ पंचकुला में आयोजित हुई 18 नेशनल पैरा एथलेटिक ओलम्पिक 2018 में आयोजित हुई डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतकर गाज़ियाबाद का नाम रोशन किया है। यह चैंपियनशिप पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित हुई थी।

सिल्वर मैडल हासिल करने के बाद दिनेश चौधरी का कहना है कि दिव्यान्गता किसी के जीवन में आने वाली सफलताओं को नहीं रोक सकती। मनुष्य शरीर से दिव्यांग हो सकता है लेकिन मनुष्य को कभी दिमाग से दिव्यांग नहीं होना चाहिए। दिनेश चौधरी का कहना है कि उनका लक्ष्य देश के लिए ओलम्पिक जीतना है। इसके अलावा हाल ही में होने वाले एशिया चैंपियनशिप में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए वह पूरी मेहनत कर रहे हैं। 22 वर्षीय दिनेश चौधरी का कहना है कि वह देश के लिए कुछ करना चाहते हैं और वह बताना चाहते हैं कि दिव्यान्गता किसी के बेहतर प्रदर्शन को नहीं रोक सकती है।

दिनेश चौधरी के कोच बाछल यादव का कहना है कि वह गोविन्दपुरम स्थित जनहित कॉलेज में बतौर कोच दिव्यांगों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। दिनेश चौधरी मेहनती हैं और डिसकस थ्रो में वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिसे वह निरंतर प्रदर्शित कर रहे हैं। भविष्य में दिनेश चौधरी ओलम्पिक जीतें यही इनकी ओर से शुभकामनाएं हैं।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।