ताज़ा खबर :
prev next

कांस्टेबल प्रदीप बालियान की ईमानदारी, लौटाया सोनू का खोया हुआ पर्स

गाज़ियाबाद। अक्सर खाकी वर्दी पर लोग सवाल उठाते रहते हैं क्योंकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब एक पुलिसकर्मी ड्यूटी से हटकर कुछ ऐसा कर जाता है जो लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ जाए। एक ऐसी ही खबर मोदीनगर से सामने आई है जहाँ एक पुलिसकर्मी की ईमानदारी के चर्चे दूर-दराज इलाकों में होने लगे हैं। यहाँ एक पुलिसकर्मी ने युवक का खोया हुआ पर्स लौटाकर ईमानदारी की मिसाल कायम की है।

दरअसल सोनू मलिक का पर्स करीब 3 दिन पहले मोदीनगर में कहीं जाते वक्त सड़क पर गिर गया था। सोनू ने काफी प्रयास किया लेकिन पर्स नही मिला। सोनू के पर्स में ATM कार्ड , क्रेडिट कार्ड ,पैन कार्ड, वोटर आईडी एवं अन्य जरुरी कागजात के अलावा ₹2600 नगद भी थे। खोये पैसे तो वापस फिर कमा लिए जाते लेकिन सोनू खोये जरुरी कागजात के लिए ज्यादा परेशान था। पर्स खोये हुए 3 दिन बीत चुके थे इसलिए अब सोनू ने इसके मिलने की आस छोड़ दी थी।

इसी बीच अचानक शनिवार को सोनू के मोबाइल पर फ़ोन आया। यह फ़ोन पुलिसकर्मी प्रदीप बालियान का था जो मोदीपोन पुलिस चौकी में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं। प्रदीप बालियान ने सोनू मलिक को फोन पर बताया कि उसका पर्स मिल गया है। प्रदीप बालियान ने सोनू मलिक को मोदीनगर थाने बुलाकर पर्स वापस लौटा दिया। पर्स वापस मिलने के बाद सोनू मलिक ने कांस्टेबल प्रदीप बालियान को धन्यवाद दिया और उनकी ईमानदारी की सराहना की।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।