ताज़ा खबर :
prev next

एमएमजी अस्पताल में शुरु हुआ पखवाड़ा, लोगों को जागरुक करने की ली गई शपथ

गाज़ियाबाद। एमएमजी अस्पताल से रविवार से स्वच्छता पखवाड़ा शुरू हुआ। 15 अप्रैल तक मनाए जाने वाले इस पखवाड़े के तहत स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और चिकित्सकों ने अपने आसपास सौ लोगों को स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए जागरूक करने की शपथ ली। इस मौके पर एमएमजी अस्पताल, संयुक्त एवं महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, सीएमओ एवं जिला संक्रामक रोग नियंत्रण अधिकारी सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक के निर्देश पर स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता से सिद्धि की शुरुआत की गई। पखवाड़े की शुरुआत जिले के सीडीओ रमेश रंजन ने की। इस दौरान सभी को इस पखवाड़े का महत्व व इसे मनाए जाने के पीछे का कारण भी बताया गया। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया इस पखवाड़े के तहत सभी को रोजाना स्वच्छता के प्रति दो घंटे समर्पित करने व अपने आसपास के सौ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई है।

इस पखवाड़े की निगरानी ट्विटर, फेसबुक व वाट्सएप ग्रुप के तहत की जाएगी। कार्यक्रम में एमएमजी अस्पताल सीएमएस डॉ. जेके त्यागी, संयुक्त जिला अस्पताल सीएमएस डॉ. दिनेश शर्मा व जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी, जिला संक्रामक रोग नियंत्रण अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्र, जिला क्षय रोग अधिकारी डा. जेपी श्रीवास्तव समेत सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कर्मचारी, टीबी विभाग, मलेरिया विभाग व सामुदायिक केंद्रों के प्रभारी भी मौजूद रहे। सभी ने स्वच्छता की शपथ लेने के साथ ही दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करने की शपथ ली।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।