ताज़ा खबर :
prev next

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर बनेगी सर्विस रोड

गाज़ियाबाद। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर सर्विस रोड बनेगी। इसके बनने से हजारों लोगों को लाभ पहुंचेगा। एनएचएआई ने सर्विस रोड बनवाने के लिए 15 करोड़ रुपये जारी कर दिए है। फिलहाल एक सर्विस रोड पर ही सहमति दी गई है। दूसरी सर्विस रोड का फैसला सोमवार को होगा।

गाजियाबाद की सीमा में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की लंबाई 24.4 किलोमीटर है। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 16 गांवों के साढ़े चार हजार किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया था। यह एक्सप्रेस वे बागपत के खेकड़ा से जिले की सीमा में प्रवेश कर रहा है। बीन गांव से आरिखपुर तक एक्सप्रेस वे का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है, लेकिन एनएचएआई ने एक्सप्रेस वे से जोड़ने वाली सर्विस रोड नहीं दी थी। इससे कई गांव के किसानों में आक्रोश था।

किसान एनएचएआई और जिला प्रशासन से सर्विस रोड की मांग कर रहे थे। अपनी मांग पूरी कराने के लिए उन्होंने एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य भी रोक दिया था। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने एनएचएआई के अधिकारियों से सर्विस रोड बनवाने के लिए वार्ता की। इसके बाद एनएचएआई के अधिकारी सर्विस रोड बनाने को तैयार हो गए। जिलाधिकारी ने बताया कि सर्विस रोड की सहमति दे दी गई है, इसे बनाने पर 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।