ताज़ा खबर :
prev next

चुनावों में धनबल के इस्तेमाल पर ईडी हुआ सख्त, लैंड करते ही ली गई राहुल गांधी और अमित शाह के विमानों की तलाशी

बेंगलूरू | उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाईअड्डा पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह के विशेष विमानों के उतरने के बाद मंगलवार को अधिकारियों ने इन विमानों की तलाशी ली। दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी-अपनी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आए थे। विमानों के तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया।

धारवाड़ जिला के उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया, ‘आयोग( निर्वाचन) के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली। राहुल गांधी एवं अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली। इसके पीछे कोई नीहित मंशा नहीं थी।’ तलाश अभियान पूरा होने के बाद अधिकारियों ने संवाददाताओं को बताया, ‘हमें उनके सामान में कुछ नहीं मिला। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ दो और लोग थे, हमने उनके नामों की जांच नहीं की है।’

आयकर विभाग ने मंगलवार को कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में धन बल के इस्तेमाल को नियंत्रित कर स्वच्छ चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है। कर्नाटक और गोवा क्षेत्र के आयकर महानिदेशक( जांच) ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से दिए गए अधिकारों के मुताबिक विभाग ने कदम उठाये हैं। विभाग ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के संबंध में सूचना और शिकायत प्राप्त करने के लिए यहां 24X7 नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। इसमें कहा गया है कि आयकर विभाग बेहिसाब पैसे के इस्तेमाल को नियंत्रित करने के लिए खास तौर पर काम रहा है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel